Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Free IPL 2024 लाइव मैच कैसे देखें, ये है New बेस्ट तरीका

फ्री में IPL 2024 लाइव मैच कैसे देखें, ये है बेस्ट तरीका

आईपीएल के प्रेमी लोगों के लिए एक उत्साहजनक समय आ रहा है, जब वे अपने पसंदीदा क्रिकेट टूर्नामेंट को लाइव देखेंगे। अगर आप भी आईपीएल 2024 को मुफ्त में देखना चाहते हैं, तो आपको गलत जगह पर नहीं जाना चाहिए। इस लेख में, हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिनसे आप बिना किसी रुकावट के आईपीएल का आनंद ले सकते हैं। तो चलिए, जानते हैं कि आप कैसे मुफ्त में आईपीएल 2024 लाइव देख सकते हैं।

1. आईपीएल 2024 कैसे dekh sakte हैं? फ्री में

दोस्तों जैसा की हम सभी जानते हैं, IPL भारत का सबसे पॉपुलर और महंगा टूर्नामेंट है, जो हर साल आयोजित किया जाता है। भारत में अधिकांश लोग IPL क्रिकेट मैच देखना पसंद करते हैं। लेकिन कई क्रिकेट फैन्स को IPL Live देखने का तरीका पता नहीं होता।

IPL भारत में एक त्योहार की तरह होता है, और क्रिकेट फैन्स मैच की कोई भी कमेंट्री नहीं छोड़ना चाहते। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है और उसके प्रेमियों की संख्या बड़ी है। लेकिन अब भी कई लोगों को यह नहीं पता कि IPL 2024 मैचों को लाइव कैसे देखें।

यदि आप भी IPL फ्री में देखना चाहते हैं, तो हम आपके लिए कुछ आसान तरीके लाए हैं, जिनका उपयोग मोबाइल या लैपटॉप पर किया जा सकता है। तो आइए, जानते हैं।

2. IPL Match Live Kaise Dekhe 2024

अगर आप क्रिकेट के बड़े फैन हैं और ऑनलाइन मुफ्त में IPL Live streaming देखना चाहते हैं, तो हम आपको कुछ तरीके बताएंगे जिससे आप बिना किसी खर्च के IPL को देख सकते हैं।

IPL लाइव मैच देखने के लिए आपके पास अच्छा मोबाइल और तेज़ इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। आपको निम्नलिखित तरीकों का पालन करना होगा:

1. IPL 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग मुफ्त में उपलब्ध होगी। इस साल, सभी मैच 4K रिज़ॉल्यूशन (अल्ट्रा एचडी) में उपलब्ध होंगे और आपको OTT सब्सक्रिप्शन के लिए पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे।

2. आप अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मराठी, गुजराती, बंगाली, और भोजपुरी सहित 12 भाषाओं में मैच देख सकते हैं।

इस तरह से, आप आसानी से IPL के मैच का मजा ले सकते हैं बिना किसी पैसे खर्च किए।

3. मोबाइल पर आईपीएल मैच कैसे देखें?

ऐसे में अगर आप घर बैठे IPL 2024 देखना चाहते है तो आप Jio Cinema ऐप पर सभी क्रिकेट मैचों को देख पाएंगे।

इस ऐप पर सिर्फ जियो सब्सक्राइबर ही नहीं, बल्कि Airtel, VI, BSNL आदि के यूजर्स मुफ्त में जियो सिनेमा ऐप आईपीएल मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां तक ऐसे यूजर जिनके पास जियो का सिम नहीं है वो भी फ्री में मैच लाइव देख पाएंगे।

फ्री में आईपीएल 2024 देखने के लिए Jio Cinema ऐप इनस्टॉल करें और ओपन करें।

इसके बाद ऐप में अपने मोबाइल नंबर से लॉग इन करें।

लॉग इन हो जाने के बाद IPL 2024 दिखेगा जहाँ क्लिक करके 4K, HD, HQ आदि क्वालिटी में देख सकते हैं।

लैपटॉप पर आईपीएल के मैच देखने के लिए Jio Cinema वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

IPL 2024 मुबारक होने वाला हैं! अब अगर आप चाहते हैं कि IPL 2024 को लाइव देखें, तो आप Jio Cinema ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, आप Star Sports नेटवर्क पर भी मैच देख सकते हैं। तो बस तैयार रहें और IPL 2024 का मज़ा लें!

ALSO READ - What are The Disadvantages of Cryptocurrencies, and What are the Best Ways to invest in cryptocurrencies

4. IPL 2024 Free में देख ने के लिए Best App

दोस्तों अब हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे बेस्ट एप के बारे में जिनके ऊपर आप आईपीएल 2024 को बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं वह भी बहुत कम नेट के साथ, क्योंकि आपको तो पता ही होगा जिओ सिनेमा के ऊपर आपका बहुत सारा नया टीवी होता है एक मैच देखने के लिए, और जबकि आईपीएल के बहुत बार 1 दिन में दो-दो मैच भी देखने के लिए मिलते हैं। 

ऐसे में आपको नेट की प्रॉब्लम बहुत ज्यादा फेस करनी पड़ती होगी। तो आपकी कुछ प्रॉब्लम को दूर करने के लिए हम आपको कुछ ऐसे आपके बारे में बताएंगे जिस पर आप बहुत ही कम नेट के साथ भी आईपीएल फुल एचडी में देखने का मजा ले सकते हैं। 

Oreo TV

बहुत से लोग एक ऐसे ऐप की खोज में रहते हैं जिससे वे बिना किसी रुकावट के लाइव आईपीएल का मजा ले सकें। लेकिन कम जानकारी के कारण उन्हें यह ऐप नहीं मिल पाता। इसलिए हम आपको ओरियो टीवी ऐप का सुझाव देना चाहते हैं, जिसमें आपको 1100 से भी अधिक चैनल मिलते हैं। 

ओरियो टीवी में वही सभी सुविधाएं होती हैं जो Hotstar की सब्सक्रिप्शन में होती हैं, और आप बिना किसी बाधा के लाइव आईपीएल देख सकते हैं। इसके फीचर्स भी बहुत सारे होते हैं और इसका उपयोग मुफ्त होता है। 

ओरियो टीवी से फ्री में आईपीएल देखने के लिए:

1. सबसे पहले ओरियो टीवी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसका ऐप डाउनलोड करें। 

2. ऐप में आईपीएल का चैनल खोजें जिसमें आपको लाइव प्रसारण मिलेगा। 

3. अगले कदम में, चैनल के आइकॉन पर क्लिक करें। 

4. अब आप अपने मोबाइल पर ही लाइव आईपीएल फ्री में देख सकते हैं।

Facebook 

फेसबुक एक सोशल मीडिया ऐप है जिसकी मदद से आप फ्री में लाइव आईपीएल देख सकते हैं। फेसबुक पर कई सारे ग्रुप और पेज होते हैं जो आईपीएल का सीधा प्रसारण करते हैं। आप फेसबुक पर इन्हें सर्च करके फ्री में आईपीएल देख सकते हैं। 

फेसबुक पर कुछ लोग आईपीएल के लाइव मैच के लिंक भी पोस्ट करते हैं, जिनसे आप फ्री में लाइव आईपीएल देख सकते हैं। लेकिन यह ध्यान रखें कि इसके लिए आपका फेसबुक खाता होना आवश्यक है। 

फेसबुक से फ्री में आईपीएल देखने का तरीका:

1. सबसे पहले फेसबुक ऐप डाउनलोड करें और अपने फेसबुक खाते में लॉगिन करें। 

2. अब सर्च बार में "लाइव आईपीएल" लिखें और सर्च करें। 

3. आपके सामने कई सारे लाइव आईपीएल विकल्प आएंगे। 

4. अपनी सुविधा के अनुसार किसी पर क्लिक करें और मुफ्त में लाइव आईपीएल देखें।

Pikashow

जब आईपीएल करीब आता है, तो लोगों के फोन में PikaShow ऐप नजर आता है। इस ऐप के माध्यम से आप फ्री में आईपीएल देख सकते हैं, और इसके साथ ही अन्य मनोरंजन कंटेंट भी उपलब्ध होता है। 

यहां-वहां इस ऐप में कभी-कभी सर्वर की परेशानी होती है, जो आपके मनोरंजन को बाधित कर सकती है। लेकिन फिर भी यह ऐप आपके काम आ सकता है, क्योंकि जब भी कोई समस्या आती है, तो उनकी कस्टमर सर्विस तुरंत ही उसे ठीक करने के लिए काम करती है। 

PikaShow से फ्री में आईपीएल देखने का तरीका:

1. गूगल पर जाएं और PikaShow की अधिकारित वेबसाइट पर जाएं। 

2. वहां से ऐप को डाउनलोड करें। 

3. अब ऐप में लाइव आईपीएल दिखाने वाले चैनल को सर्च करें। 

4. चैनल को ओपन करके आप आईपीएल को लाइव देख सकते हैं।

DOWNLOAD AP

HD Streamz

HD Streamz का नाम सुनते ही समझ में आता है कि इसमें हम मनोरंजक कंटेंट को HD क्वालिटी में देख सकते हैं। यह ऐप 19 से भी ज्यादा देशों में उपलब्ध है और 1000+ लाइव टीवी और रेडियो चैनल प्रदान करता है। इसमें आपको फ्री में आईपीएल देखने का विकल्प भी मिलेगा।

आप इंटरनेट पर किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट से इस ऐप को आसानी से डाउनलोड करके इसमें आईपीएल देख सकते हैं। इसमें मैच की क्वालिटी को भी अपने हिसाब से बढ़ा या घटा सकते हैं, जिससे आपके मनोरंजन में कोई कमी नहीं आएगी।

एचडी स्ट्रीमज़ से फ्री में आईपीएल देखने का तरीका:

1. सबसे पहले HD Streamz को अपने मोबाइल में डाउनलोड करें।

2. इंस्टॉल करने के बाद ऐप के होमपेज पर जाएं और उस चैनल को सर्च करें जहां पर आईपीएल का सीधा प्रसारण हो रहा है।

3. चैनल के आइकॉन पर क्लिक करें।

4. क्लिक करने के बाद आप आईपीएल का सीधा प्रसारण अपने मोबाइल में देख सकते हैं, वह भी बिना किसी शुल्क के।

DOWNLOAD APP

निष्कर्ष:

इस लेख में हमने आपको बताया कि कैसे आप मुफ्त में आईपीएल को लाइव देख सकते हैं। विभिन्न ऐप्स और वेबसाइट्स के माध्यम से, जैसे Jio Cinema, Facebook, HD Streamz, और PikaShow, आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर आसानी से आईपीएल मैचों का आनंद ले सकते हैं। यह सभी विकल्प आपको बिना किसी शुल्क के मिलते हैं, जिससे आप बिना खर्च किए आईपीएल का मजा ले सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments